उत्तर प्रदेश देश लेटेस्ट न्यूज़

आज शाम 5 बजे देश के नाम अपना संबोधन जारी करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली, 7 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे देश की जनता को संबोधित करेंगे। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है। हालांकि ये नहीं बताया गया कि संबोधन किस बारे में होगा। देशभर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमचोर पड़ गई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम कोरोना और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर बात करेंगे। इसके अलावा पीएम वैक्सीनेशन को लेकर भी कोई ऐलान कर सकते हैं।

दरअसल मई की शुरुआत में ज्यादातर राज्यों ने अपने यहां बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। कुछ राज्यों ने 1 जून से तो कुछ ने 7 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम लोगों से सावधानी बरतने और काम पर लौटकर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपील कर सकते हैं। इससे पहले उन्होंने 20 अप्रैल को देश को संबोधित किया था, तब देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी कहर बरपा रही थी।

काफी हद तक हालात सुधरे आपको बता दें कि दूसरी लहर के पीक के दौरान रोजाना 4 लाख के करीब मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब हालात काफी सुधर गए हैं, जहां रविवार को 1,01,209 मामले सामने आए। इसके साथ ही 2444 लोगों की मौत हुई। कुछ दिनों पहले बुरी तरह प्रभावित यूपी में रविवार को सिर्फ 1037 और दिल्ली में 381 मामले ही आए। हालांकि दक्षिण भारत के कई राज्यों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

कोरोना काल में जनता से जुड़ते रहे पीएम पिछले साल मार्च में जब एक दिन का जनता कर्फ्यू लगा तो पीएम ने देश को संबोधित करके लोगों से घरों में रहने की अपील की थी। इसके बाद लॉकडाउन का ऐलान हो या फिर आर्थिक पैकेज, वो वक्त-वक्त पर अपने संबोधन देते रहे। पिछले महीने भी जब कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही थी, तो 20 अप्रैल को उन्होंने देश को संबोधित कर जनता का हौसला बढ़या था।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *