देश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी सेहत

मरीज को गलत प्लाज्मा चढ़ाने का आरोप, वेंटिलेटर पर रखा गया

वाराणसी- BHU के सर सुन्दरलाल अस्पताल में शनिवार को मरीज के साथ लापरवाही का मामला सामने आया हैं। बाबतपुर मंगारी गांव के निवासी 65 वर्षीय रमेश सिंह का 14 मार्च को हर्निया का ऑपरेशन हुआ था। 25 मार्च को गैस्ट्रो की समस्या को लेकर रमेश सिंह को ICU में भर्ती कर दिया गया। परिजनों का आरोप हैं कि कल उन्हें गलत प्लाज्मा चढ़ा दिया गया। जिसकी वजह से उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया हैं।
बेटे आलोक सिंह ने बताया कि शुक्रवार को बिना हम लोगो को सूचना दिए गलत प्लाज्मा चढ़ा दिया गया। पिता जी का ब्लड ग्रुप O पॉजिटिव है और उन्हें A ब्लड ग्रुप का प्लाज्मा चढ़ा दिया गया। हालत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया हैं। 14 मार्च को हर्निया का ऑपरेशन हुआ था। पेट मे कुछ दिक्कत होने के कारण उन्हें ICU में शिफ्ट कर दिया गया। मेरा भाई अजय जब कल पिता जी को कुछ खिलाने अंदर गया तो देखा उनकी स्थिति ठीक नही हैं। उनको प्लाज्मा चढ़ाया जा रहा था। जबकि प्लाज्मा की कोई जरूरत थी तो कोई हम लोगों से कहता। बिना ब्लड दिए उनको प्लाज्मा कैसे मिल गया।

मरीज रमेश सिंह के बेटे अजय सिंह ने आरोप लगाया कि पिता जी को प्लाज्मा चढ़ना ही नहीं था। बेड नंबर 13 के मरीज को A ब्लड ग्रुप का प्लाज्मा चढ़ना था, जो लापरवाही में मेरे पिता को चढ़ा दिया गया। जब मैंने स्टाफों से जानकारी मांगी तो गार्ड बुलाकर हमें भगा दिया गया। MS डॉ एसके माथुर ने बताया मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच की जा रही हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *