उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

ओवरफ्लो सीवर बना दुर्घटना का कारण, दर्शन-पूजन के लिए आई महिलाओं का ई-रिक्शा पलटा

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बगैर बारिश के ही सड़कें लबालब भर जाती हैं। इसकी बानगी सोमवार को अस्सी चौराहे से दुर्गाकुंड जाने वाले मार्ग पर दिखी। सड़क पर ओवरफ्लो सीवर और गड्‌ढों के कारण दुर्गाकुंड की ओर से आ रहा एक ई-रिक्शा अस्सी चौराहे के समीप पलट गया।

नतीजतन, ई-रिक्शा सवार महिलाएं और बच्चे घायल हो गए। हालांकि सभी को श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन की जल्दी थी, इसी वजह से सभी अपना नाम और पता बताए बगैर ही तेजी से आगे बढ़ लिए। नाम-पता पूछे जाने पर सभी का यही कहना था कि जो होना था हो गया है। हमें दर्शन-पूजन में देरी हो रही है, कृपया जानें दें।

सबसे गुहार लगा चुके कोई सुनता ही नहीं

ई-रिक्शा पलटने पर घटनास्थल पर पहुंचे सामाजिक कार्यकर्ता रामयश मिश्र ने कहा कि क्षेत्रीय पार्षद, नगर निगम और विधायक सौरभ श्रीवास्तव से उन्होंने कई बार शिकायत की। अस्सी से दुर्गाकुंड जाने वाले मार्ग पर एक अरसे से सुबह और शाम के समय सीवर ओवरफ्लो होता है। इससे स्थानीय लोगों को खासी परेशानी होती है लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

रामयश मिश्र ने कहा कि यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में ऐसी स्थिति है। सावन के पहले सोमवार को बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के लिए बाहर से आई हुई महिलाएं और बच्चे आखिरकार काशी की क्या छवि लेकर गए होंगे, यह एक विचारणीय सवाल है। उधर, इस संबंध में नगर निगम के भेलूपुर जोन के जोनल अफसर ने कहा कि समस्या का स्थायी समाधान जलकल विभाग की टीम भेज कर कराया जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *