उत्तर प्रदेश देश लेटेस्ट न्यूज़ स्पोर्ट्स

कोरोना के कारण मलेशिया ओपन स्थगित, साइना—श्रीकांत को लगा झटका

नई दिल्ली। ओलंपिक क्वालीफाइंग की अंतिम 2 बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में से एक मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट को मेजबान देश में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया जिससे साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत जैसे भारतीय खिलाड़ियों का टोकियो खेलों में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। यह 6,00,000 डॉलर इनामी प्रतियोगिता 25 से 30 मई के बीच कुआलालंपुर में आयोजित की जानी थी।

विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बयान में कहा कि आयोजकों और बीडब्ल्यूएफ ने सभी भागीदारों के लिए सुरक्षित टूर्नामेंट वातावरण मुहैया कराने के लिए अपनी तरफ से सभी प्रयास किए लेकिन हाल में मामले बढ़ने के कारण टूर्नामेंट स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। इसमें कहा गया है कि बीडब्ल्यूएफ पुष्टि करता है कि नए कार्यक्रम में होने वाला टूर्नामेंट ओलंपिक विंडो के अंतर्गत नहीं आएगा। नए टूर्नामेंट की तिथियों की बाद में पुष्टि की जाएगी।

यह फैसला लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना और पुरुष स्टार श्रीकांत की ओलंपिक में जगह बनाने की उम्मीदों के लिए करारा झटका है। इंडिया ओपन (11 से 16 मई) के स्थगित होने के बाद साइना और श्रीकांत की टोकियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें मलेशिया ओपन और फिर सिंगापुर ओपन (1 से 6 नवंबर) पर टिकी थीं। भारत के इन दोनों खिलाड़ियों का सिंगापुर में प्रतियोगिता में हिस्सा लेना मुश्किल है, क्योंकि उस देश ने भारत से सभी उड़ानें निलंबित कर रखी हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *