देश लेटेस्ट न्यूज़

मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा: कुएं में गिरने से 4 की मौत, 19 लोगों को बचाया गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

भोपाल: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गुरुवार (15 जुलाई) शाम एक बड़ा हादसा हुआ, जहां एक कुएं में गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कुएं में गिरे 19 लोगों को बचाया गया है। कुएं में लगभग 30 लोग गिरे थे। जिसमें कुछ बच्चे में शामिल थे। रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राजधानी भोपाल से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को बुला लिया गया था।

घटना के बारे में मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने शुक्रवार (16 जुलाई) की सुबह कहा, विदिशा के गंजबासौदा में ऑपरेशन जारी है। 19 लोगों को बचाया गया है। 3 शव बरामद हुए हैं। (बाद में एक शव और मिलने के अपडेट आए) एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भी यहां है। यहां जमीन धंसने की संभावना है, यह बार-बार हो रहा है। ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही सटीक नुकसान के बारे में कहा जा सकता है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हर मृतक के परिजन को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। सीएम चौहान ने घायलों के मुफ्त इलाज की भी घोषणा की है। वहीं गुरुवार की शाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि भोपाल से एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भेजा गया है। इसके अलावा जिलाधिकारी और एसपी भी मौके पर रहने का निर्देश दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक घटना गंजबसौदा के लाल पठार गांव की बताई जा रही, जहां सबसे पहले एक बच्चा कुएं में गिरा। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर उसे निकालने का काम शुरू किया। तभी वहां पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। जिस वजह से कुएं की दीवार लोगों का वजन नहीं सह पाई और वो पूरी तरह टूट गई। ऐसे में किनारे खड़े लगभग करीब 30 से ज्यादा लोग भी कुएं में गिर गए। उसके बाद रेस्क्यू टीम ने लोगों को निकालने का काम शुरू किया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *