उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

मोदी-शाह से देश में कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की वकालत की है। उन्होंने कहा, तालिबानी सोच रखने वाले देश में रहकर ही देश के खिलाफ काम कर रहे हैं। वह एक साजिश के तहत मुस्लिम समुदाय की जनसंख्या बढ़ा रहे हैं। यह देश के लिए शुभ संकेत नहीं है।

लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक ऐसा कानून लाना चाहिए जो सभी राज्यों पर समान रूप से बाध्यकारी हो। समय रहते अगर ऐसा नहीं किया गया तो देश एक गंभीर समस्या के मुहाने पर जाकर खड़ा हो जाएगा।

नरेंद्र गिरी ने यह भी कहा कि तालिबान का ताकतवर होना भारत के लिए शुभ संकेत नहीं है। मैं मांग करता हूं कि जल्द से जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाए। एक ऐसा कानून लाया जाए जो कि सभी प्रांतों पर समान रूप से बाध्यकारी हो। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही जनसंख्या नियंत्रण कानून ला चुके हैं। वह प्रशंसा के पात्र हैं।

देश के खिलाफ काम करने वाली ताकतों को समझाएं मुस्लिम धर्मगुरु

नरेंद्र गिरि ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से अपील की है कि वे तालिबानी सोच रखने वाले लोगों के खिलाफ लोगों को समझाएं। कहा, जहां पर माताओं-बहनों का सम्मान ना हो, जहां पर उन्हें समान रूप से काम करने का अधिकार ना हो, अपनी पसंद के कपड़े पहनने का अधिकार ना हो, घर से बाहर निकलने का अधिकार ना हो, जिनके ऊपर क्रूरता की हदें पार कर दी जाती हों ऐसे देश और संगठन का आप समर्थन क्यों करते हैं? यह भारत के प्रति आपकी निष्ठा पर गंभीर सवाल खड़े करता है।

तालिबान कोई देश नहीं हैं। वह तो आतंकवाद का गढ़ है। भारत में रहने वाले मुसलमान भाइयों से मेरा अनुरोध है कि भारत में रहकर भारत के साथ गद्दारी नहीं करें। मुस्लिम धर्मगुरु देश के खिलाफ काम कर रही मुस्लिम ताकतों को समझाएं। उन्हें रास्ते पर लाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह देश में जल्द से जल्द संख्या नियंत्रण कानून लाएं। यह भारत के लिए बेहद जरूरी हो गया है।

प्रयागराज और हरिद्वार कुंभ में भी मदिरा पर प्रतिबंध हो

महंत नरेंद्र गिरि ने दैनिक भास्कर को बताया कि अखाड़ा परिषद हमेशा से इस बात की मांग करता रहा है कि प्रयागराज में लगने वाले कुंभ और हरिद्वार कुंभ में मांस-मदिरा के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाया जाए। महंत नरेंद्र गिरि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा में की गई उस घोषणा का स्वागत किया है, जिसमें उन्होंने प्रदेश के तीर्थ स्थलों पर मांस-मदिरा के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *