उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का कहर

नोएडा। गौतम बुद्ध नगर में कस्बों और गांवों में कोविड-19 के तेजी से फैल रहे प्रकोप के मद्देनजर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि जरूरी दवाएं मुहैया कराने और संक्रमण की जांच कराने के लिए कई केंद्र खोले गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक अहोरी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर की जा रही हैं जिसके तहत दवाइयां एवं ऑक्सीजन उपलब्ध कराने तथा कोविड-19 की जांच के लिए कई केंद्र खोले गए हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि संक्रमण के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच कराएं तथा संक्रमित पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर दवाइयों का कीट हासिल करें। सीएमओ ने बताया कि घर में रहकर इलाज करा रहे लोगों के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने दवाइयों की किट उनके घरों पर पहुंचानी शुरू कर दी है। साथ ही बताया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए 5 केंद्र बनाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर तथा रेमडेसिविर इंजेक्शन की दर तय कर दी गई है। अब यह दवा निजी अस्पतालों को 1800 रुपए में मिलेगी। इसके लिए डॉ.क्टरों के लिखने पर दवा को स्वास्थ्य विभाग उपलब्ध कराएगा। उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में अभी पर्याप्त मात्रा मे इंजेक्शन उपलब्ध है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से फैला है और कई लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दनकौर, दादरी, जारचा, जेवर, बिलासपुर और रबूपुरा कस्बे में रोजाना 2 से 4 लोगों की मौत हो रही हैं। चुनाव ड्यूटी में लगे कई लोग कोविड-19 की चपेट में आए हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *