उत्तर प्रदेश क्राइम प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

उन्नाव में होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गये सीओ, डीजीपी ने किया सस्पेंड

उन्नाव। जिले के बीघापुर सीओ कृपाशंकर कनौजिया और महिला सिपाही को डीजीपी (DGP) मुकुल गोयल की संस्तुति पर गृह विभाग ने सस्पेंड कर दिया है।

दरअसल उन्नाव के सीओ कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए थे। उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि महिला सिपाही के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीओ पुलिस लाइन एके राय को बीघापुर सीओ बनाया है। इससे पहले भी इसी सर्किल में सीओ एके राय तैनात रह चुके हैं।

बता दें कि कानपुर के होटल में रंगरेलियां मनाने वाले उन्नाव में तैनात पुलिस उपाधीक्षक महकमे में चर्चा का केंद्र बन गए हैं। महिला सिपाही के साथ कानपुर के एक होटल में पकड़े गए सीओ ने गुरुवार को पाटन स्थित सरकारी आवास छोड़ दिया। वह अपना सामान लेकर मुख्यालय में बने अतिरिक्त सीओ के आवास में शिफ्ट हो गए हैं। सीओ कृपाशंकर कनौजिया ने अपने पैतृक घर गोरखपुर जाने के लिए एसपी आनंद कुलकर्णी से मंगलवार को छुट्टी ली थी।

उनका फोन लगातार स्विच ऑफ रहने पर पत्नी को अनहोनी का शक हुआ। इस पर उन्होंने एसपी को जानकारी दी। एसपी ने सर्विलांस की मदद से सीओ के मोबाइल की लोकेशन निकलवाई। उनकी लोकेशन कानपुर मालरोड के एक होटल की पाई गई। पुलिस टीम कानपुर रवाना की गई।

होटल का रजिस्टर खंगाला तो सीओ और महिला सिपाही का नाम दर्ज पाया गया। महिला सिपाही के साथ होटल के कमरे में सीओ के मिलने की चर्चा फैलते ही मामला सुर्खियों में आ गया। बुधवार को एसपी ने एएसपी शशि शेखर सिंह को मामले की जांच देने के साथ ही सीओ को पुलिस कार्यालय से संबद्ध कर दिया था।

छुट्टी पर गई महिला सिपाही

घटना के बाद बुधवार को अनुपस्थित रही महिला सिपाही गुरुवार सुबह थाने पहुंची। कुछ देर रुकने के बाद एक प्रार्थना पत्र देकर एसओ से तीन दिन की छुट्टी लेकर चली गई। एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि महिला सिपाही के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी ने की निलंबन की सिफारिश

कानपुर के होटल में रंगरेलियां मनाने वाले उन्नाव में तैनात पुलिस उपाधीक्षक के निलंबन की तैयारी की जा रही है। इसकी सिफारिश डीजीपी मुकुल गोयल ने शासन से की है। शासन स्तर से अनुमोदन मिलते ही कृपा शंकर का निलंबन कर दिया जाएगा। अब एसपी उन्नाव और आईजी लखनऊ की रिपोर्ट पर सीओ के निलंबन की तैयारी की जा रही है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *