उत्तर प्रदेश देश लेटेस्ट न्यूज़

कोरोना को काबू करने की व्यवस्थाओं को परखने मथुरा जाएंगे मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़-आगरा के साथ मथुरा का दौरा करेंगे। वे यहां करीब डेढ़ घंटे रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी कोविड कंट्रोल सेंटर के अलावा किसी अस्पताल का भी निरीक्षण कर सकते हैं। वे होम आइसोलेशन में रह रहे किसी मरीज के घर भी जा सकते हैं। इसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। बीते दिनों बरेली के दौरे पर योगी आदित्यनाथ ने प्रोटाकॉल तोड़ एक संक्रमित के घर पहुंच गए थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में कोविड से बचाव और इलाज की समीक्षा करने के बाद दोपहर में मथुरा पहुंचेंगे। वे वेटरनरी यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में रहेंगे। यहां वह जिले के अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड की समीक्षा करेंगे। वेटरनरी यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में करीब आधा घंटे रहने के बाद मुख्यमंत्री का काफिला मथुरा वृन्दावन विकास प्राधिकरण के सभागार में बने एकीकृत कामण्ड एवं कंट्रोल रूम पहुंचेगा। जहां वह कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेंगे।

सड़क पर घूम रहे छुट्टा गोवंश को पकड़ने में जुटा नगर निगम

उधर, नगर निगम सीएम योगी के आने से सड़कों पर घूम रहे गोवंश की धरपकड़ में जुट गया है। शहर के अलग-अलग हिस्सों में मिल रहे गोवंश को गोशालाओं में पहुंचाया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना से मिल रही राहत

उत्तर प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन का असर सरकारी आंकड़ों में दिखने लगा है। बीते 12 दिनों में प्रदेश में 1 लाख 4 हजार 168 लोगों ने कोरोना को मात दी है। मौजूदा समय में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 6 हजार 615 है। वहीं, 29 दिन बाद नए संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के नीचे पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में बुधवार को 18,023 मामले में सामने आए। हालांकि, मौतों का आंकड़ा अब भी चिंता का सबब बना हुआ है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 326 लोगों की मौत हुई है।

  • 30 अप्रैल: प्रदेश में कुल 3.10 लाख एक्टिव केस थे।
  • 12 मई: एक्टिव केस की संख्या घटकर 2.06 लाख रह गई।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *