उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

चुनाव हारा तो किया धर्म परिवर्तन का ऐलान

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के निवासी ने एक युवक ने अचानक हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने का ऐलान कर दिया। ऐसे में भाजपा और कुर्मी बिरादरी में खलबली मच गयी। गांव के लोग भी उनके द्वारा लिए धर्म परिवर्तन के अचानक फैसले पर हैरान और परेशान हो गए। जिसके बाद तमाम बिरादरी समाज के लोग उनको मनाने को उनके घर पहुंचे। इस दौरान सुरेश का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने बताया कि इस बार के पंचायत चुनाव में उन्हें न तो अपनी बिरादरी से सपोर्ट मिला और न ही हिंदू धर्म से। इसलिए मैंने मुस्लिम धर्म अपनाने का फैसला किया है।

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री संतोष गंगवार ने दिया आश्वासन

दरअसल, मामला थाना क्योलड़िया के गांव ठिरिया बन्नो जान का है। यहां के रहने वाले सुरेश गंगवार के हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने के ऐलान कर दिया। उनका कहना है कि वह अब हिंदू धर्म में नहीं रहना चाहते हैं। क्योंकि उन्हें घर परिवार और बिरादरी के लोगों ने धोखा दिया है कि वह अब टूटकर रह गए हैं। उन्होंने बताया कि वह अपनी बिरादरी और घर परिवार के लोगों के कहने पर ही इस बार व पिछली बार पंचायत के चुनाव में लड़े। लेकिन दोनों ही चुनावों में उनकी जमीन के अलावा जमा पूंजी नहीं बची। उन्होंने अपना सब कुछ दांव पर लगाकर गवां दिया। इस पर लोगों ने उन्हें ढांढस बंधाया और समझाया। बीती मंगलवार को उनके घर पहुंचे बीजेपी नेता भुजेंद्र गंगवार ने उनसे कहा कि वह धर्म परिवर्तन की बात अपने मन से निकाल दें। अगर उन्हें बिरादरी या हिंदू धर्म के लोगों से पीड़ा हुई है तो वह परेशान न हों। उनके साथ पूरा समाज और भाजपा पार्टी है। केंद्रीय कैबिनेट मंत्री संतोष गंगवार ने भी सुरेश गंगवार से बात कर उनको सम्मान दिलाने का आश्वासन दिया।

लाखों रुपए खर्च करने के बाद 43 वोट मिले तो टूट गए सुरेश

धर्म परिवर्तन के ऐलान की बात पर सुरेश गंगवार से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे बिरादरी के लोगों ने 2010 में चुनाव लड़ाया, जिसमें मुझे 625 वोट मिले। मैंने चुनाव जीतने के लिए अपनी सात बीघा जमीन समेत लाखों रुपया दांव पर लगा दिया। इसके बाद मैं लगातार लोगों के सुख-दुख में उनके साथ रहा। लेकिन 2015 चुनाव में बिरादरी के लोगों ने अगले चुनाव में साथ देने की बात कहकर बैठा दिया। इस बार जब नामांकन कराने के बाद जनसंपर्क किया और लोगों से समर्थन जुटाया। मगर इस बार बिरादरी के अलावा सभी करीबी लोगों ने साथ छोड़ दिया। उन्हें अपनी बिरादरी के 400 वोटों के होते हुए भी मात्र 43 वोट मिले। इससे मन टूट गया। इसलिए अब धर्म परिवर्तन करूंगा। इस पर वहां मौजूद लोगों ने कहा कि वह हिंदू धर्म में रहें। हम सब लोग आपके साथ हैं।

गांव पहुंचे भुजेंद्र गंगवार ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार से कराई बात

रेलवे बोर्ड के मेंबर भुजेंद्र गंगवार,पार्टी के श्याम रस्तोगी, राकेश गंगवार, समेत तमाम पार्टी के लोग उन्हें मनाने पहुंचे। उनकी पीड़ा को देखते हुए भुजेंद्र गंगवार ने सुरेश गंगवार की फोन पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री संतोष गंगवार से बात कराई। केंद्रीय मंत्री के मदद के आश्वासन और सम्मान की बात पर वह राजी हो गए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से कहा कि वह विकलांग है और उनकी दो बेटियां शादी के योग्य हैं। जमीन भी नहीं बची। ऐसे में वह किस तरह अपने परिवार का पालन पोषण करेगा। इस पर उन्हें केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन दिया। जिस पर उन्होंने धर्म परिवर्तन के अपने फैसले को वापस ले लिया। भुजेंद्र गंगवार ने भी उनसे कहा कि हिंदू धर्म पर वह अपनी आस्था रखें। उनके साथ बिरादरी और सभी लोग हैं। आगे उन्हें जब भी मदद की जरूरत होगी। तो वह हमेशा मदद को तैयार हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *