उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

बगैर मर्जी की शादी दूल्हे को रास नहीं आयी, पेड़ से लटककर दी जान

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के दपसौरा गांव में शादी से पहले ही एक दूल्हे की आत्महत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है बारात रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही युवक ने गांव के बाहर नदी के समीप स्थित एक पेड़ में फंदा लगाकर जान दे दी। बारात जाने से पहले जब दूल्हे को सेहरा बांधने का समय आया तो परिवार वालों ने खोजना शुरू कर दिया। काफी देर तक युवक नहीं दिखा तब परिजनों ने तलाश शुरू की। उसे फंदे पर झूलता देख परिजनों रिश्तेदारों के होश उड़ गए। कुछ समय पहले तक जहां खुशी के ढोल बज रहे थे वहां मातम का माहौल पैदा हो गया।

जानकारी के अनुसार, यह घटना फतेहपुर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के मरवाही का डेरा मजरे दपसौरा गांव का है। सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने युवक के आत्महत्या करने के कारणों का पता लगाने में जुटी रही। चांदपुर थाना क्षेत्र के मरवाही का डेरा मजरे दपसौरा निवासी जयपाल निषाद का 24 वर्षीय पुत्र राजेंद्र निषाद की शादी हमीरपुर के थाना भरूआ सुमरेपुर के पतयोरा गांव में तय हुई थी। जिसकी गुरुवार को बरात जानी थी। इधर बारात जाने की तैयारियां चल रही थीं।

सेहरा बांधने के समय हुआ मौत का खुलासा

बताते हैं कि शाम पांच बजे के आसपास दूल्हे को कपड़े पहनाने और सेहरा बांधने के लिए तलाशा गया, पर उसका कोई पता नहीं चला। इसपर दूल्हे के मोबाइल पर फोन लगाया गया। रिंग जाने के बावजूद जब फोन न उठा तो परिजनों को चिंता हुई तो वह गांव के बाहर उत्तर की ओर नदी की तरफ युवक की खोज में पहुंच गए तो देखा की नदी के पास मोटरसाइकिल पड़ी थी।

शीशम के पेड़ पर लटका मिला शव

वहीं करीब में शीशम के पेड़ पर युवक की तलाश करने गए परिजनों की नज़र पड़ी तो युवक का शव दुपट्टे से फंदे पर लटक रहा था। घटना को लेकर बरात निकासी की जगह अब अर्थी उठने की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। थाना प्रभारी निरीक्षक डीडी सिंह ने बताया कि परिजन युवक के बगैर मर्जी शादी कर रहे थे इसी के चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *