उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

प्रतापगढ़ के 6 बूथों पर होंगे ‘री-पोल

प्रतापगढ़ | उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के तहत सोमवार को दूसरे चरण के 20 जिलों में वोटिंग हुई। इस दौरान सबसे अधिक हिंसा प्रतापगढ़ जिले में देखने को मिली। सुबह से ही हिंसा की छिटपुट वारदात शुरू हुई, जो देर रात तक जारी रही। मंगरौरा ब्लॉक के उतरास मतदान केंद्र से देर शाम रवाना हो रही पोलिंग पार्टी पर प्रत्याशी और ग्रामीणों ने हमला बोल दिया और जमकर पथराव किया। इसके बाद हमलावर मतपत्रों से भरी 6 मतपेटिका लूट कर भाग गए।

इस दौरान भीड़ के आगे पुलिस बेबस नजर आई। हमलावरों ने मतदान कार्मिकों की जमकर पिटाई की। हमले में 3 सिपाही और दो दरोगा भी घायल हुए। हमले में बस भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कर्मियों ने रात के अंधेरे में भाग कर जान बचाई। अतिरिक्त फोर्स पहुंचने के बाद पुलिस कर्मी और मतदानकर्मी सामने आए। कई घंटे की खोजबीन के बाद 5 मतपेटिकाएं पुलिस ने बरामद कर ली। एक मतपेटी मंगलवार सुबह बरामद हुई। 6 मतदान बूथों पर दोबारा वोटिंग होगी।

कम आए थे मतपत्र, वोटरों ने किया हंगामा

ग्रामीणों ने बताया कि उतरास गांव के स्कूल पर तीन बूथ बनाए गए थे। इसमें एक बूथ पर वोटरलिस्ट के मुताबिक 96 मतपत्र कम थे। लेकिन ग्राम प्रधान का चुनाव था तो सभी मतदाता परदेश से भी आ गए थे और लाइन में लगे थे। जब लोगों ने देखा कि मताधिकार से वंचित हो रहे है तो हंगामा शुरू कर दिया और देखते ही देखते बवाल खड़ा हो गया। पूरी रात पुलिस गायब मतपेटिका तलाशती रही आज सुबह 9 बजे किसी बच्चे ने जंगल की तरफ देखा तो ग्रामीणों की सूचना पर SO बरामदगी को पहुंचे।

इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड पत्नी को प्रधानी का चुनाव लड़ा रहा श्यामराज पटेल और उसका सहयोगी धनीराम बताया जा रहा है। इस बाबत पुलिस और प्रशासन के लोग कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है।

बवाल यही खत्म नहीं हुआ। इसी इलाके के चकमझानी पुर गांव में भी वोटिंग के दौरान जब पुलिस ने भीड़ को दौड़ाया तो करीब ढाई सौ से अधिक लोगों ने पुलिस और मतदान कार्मिकों के ऊपर हमला बोल दिया और जमकर पथराव किया। बसों में तोड़फोड़ की। मतपत्रों को भी लूट लिया गया। जिसके बाद पूरी रात पुलिसकर्मियों ने दबिश दिया और यहां से भी दर्जनभर लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। लूटे गए पूरे मतपत्र अभी तक बरामद नहीं हुए हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *