उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी के 77 परीक्षा केंद्रों पर PET, शुरूप्रवेश से पहले हुई थर्मल स्क्रीनिंग

वाराणसी। यूपीएसएसएससी (उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग) का प्रीलिमिनरी इलेजिबिलिटी टेस्ट (PET) वाराणसी के 77 केंद्रों पर मंगलवार की सुबह 10 बजे से शुरू हो गया है। परीक्षा की दूसरी पाली 3 बजे से शुरू होगी। परीक्षा में 2 पाली में 87,430 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसके चलते सुबह से ही शहर से कस्बों तक लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ है। इस वजह से शहर के कई हिस्से सुबह-सुबह ही जाम की चपेट में आ गए।

कोविड मानक पूरा करने पर परीक्षा हाल में मिला प्रवेश

वाराणसी के सभी सेंटरों पर कोविड महामारी को देखते हुए चाकचौबंद इंतजाम किए गए हैं। परिचय पत्र, प्रवेश प्रत्र चेक करने से पहले सेंटरों पर अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। हालांकि कोविड नियमों का पालन कराने में केंद्र में ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अभ्यर्थियों में जल्दबाजी को लेकर काफी धक्कामुक्की केंद्रों पर देखने को मिली। इस बीच केवल मास्क लगाने वालों को ही अंदर जाने दिया गया। जो अभ्यर्थी मास्क नहीं लगाए थे उन्हें तब तक प्रवेश नहीं दिया गया तब तक कि वे मास्क नहीं पहन लिए। वहीं, ग्रामीण इलाकों में जो सेंटर बनाए गए थे वहां पर कोविड अनुकूल व्यवहार और नियमों की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

इससे दुरुस्त होगी मूल्यांकन प्रणाली

यूपीएसएसएसई की समस्त परीक्षाओं में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को PET में पास होना ही पड़ेगा। आयोग ने अनिवार्य कर दिया है कि जो अभ्यर्थी इसमें पास होंगे उन्हीं को आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओं के आवेदन भरने का अवसर मिलेगा। आयोग भविष्य की प्रतिस्पर्धाओं में मूल्यांकन प्रणाली को दुरस्त करने के लिए इस तरह की व्यवस्था कर रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *