उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

तेज रफ्तार कार ने सिपाही को मारी टक्कर, मौत

भदोही। जिले के ज्ञानपुर क्षेत्र में सोमवार को बाइक से ड्यूटी के लिए जा रहे सिपाही देवेंद्र सिंह यादव (25) की तेज रफ्तार कार की टक्कर से मौत हो गई। टक्कर मारने के बाद कार लेकर आरोपी चालक भाग निकला। कार और चालक की तलाश में पुलिस ने जिले भर में सघन तलाशी अभियान चलाया लेकिन कहीं पता नहीं लगा। देवेंद्र के परिजनों को हादसे की सूचना देकर शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। इस घटना से भदोही जिले के पुलिसकर्मियों में शोक की लहर व्याप्त है।

पुलिस लाइन में कर रहे थे सीईआर ड्यूटी

झांसी जिले के मऊरानीपुर निवासी देवेंद्र सिंह यादव वर्ष 2019 बैच के आरक्षी थे। वह औराई थाने में नियुक्त थे और मौजूदा समय में पुलिस लाइन में (सिविल एफिशिएंसी रिजर्व) सीईआर ड्यूटी कर रहे थे। सोमवार की सुबह देवेंद्र बाइक से ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन जा रहे थे। ज्ञानपुर थाना अंतर्गत सिंहपुर पुलिया के समीप एक तेज रफ्तार कार ने देवेंद्र की बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस देवेंद्र को ज्ञानपुर स्थित जिला अस्पताल ले गई जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। हादसे में सिपाही की मौत की सूचना पाकर एसपी भदोही और पुलिस महकमे के आला अफसर जिला अस्पताल पहुंचे।

पंचायत चुनाव के दौरान बाल-बाल बच गए थे

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान देवेंद्र की ड्यूटी आजमगढ़ जनपद में लगी थी। उस दौरान भी देवेंद्र सड़क पार करने के दौरान एक वाहन की टक्कर से बाल-बाल बचे थे। चोट लगने के कारण उन्हें उनके साथियों ने भविष्य में ध्यान देने को कहा था। भदोही के शहर कोतवाल विजय प्रताप सिंह ने बताया कि वह जब औराई थाना प्रभारी थे तब देवेंद्र उनके साथ तैनात थे। वह नए सिपाहियों में बेहद ही तेजतर्रार और मेहनती सिपाही थे। बीते साल दिसंबर महीने में देवेंद्र की शादी हुई थी।

उधर, एसपी भदोही रामबदन सिंह ने बताया कि परिजनों के आने पर सिपाही देवेंद्र के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसके बाद पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि और सलामी दी जाएगी। देवेंद्र के परिजन जहां चाहेंगे वहां पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि कराने में हम सहयोग करेंगे। इसके साथ ही विभागीय नियमानुसार देवेंद्र के परिजनों की पूरी मदद की जाएगी।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *