उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वायरल के रोकथाम के लिए फॉगिंग व सफाई जरूरी : ओपी सिंह

वायरल के रोकथाम के लिए फॉगिंग व सफाई जरूरी : ओपी सिंह
वाराणसी 15 सितंबर । समाजवादी पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष डॉ ओ पी सिंह ने नगर आयुक्त को ज्ञापन देकर मांग की है कि डेंगू , मलेरिया और वायरल बुखार के प्रभावी रोकथाम के लिए शहर में दवा छिड़काव , फॉगिंग और सफाई का व्यापक और पारदर्शी अभियान चलाया जाए ।
डॉ ओ पी सिंह सपा के ” अपना बूथ सबसे मजबूत ” मुहिम के तहत एक दर्जन से अधिक वार्डों में जनसम्पर्क पदयात्रा करने के बाद बुधवार को पराड़कर भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि ज्ञापन में मांग की गई है कि शहर में कथित विकास कार्यों के नाम पर सड़क और गलियों में खोदाई के काम पर तत्काल रोक लगाई जाए क्योंकि गढ्ढे खोद कर छोड़ दिये जा रहे हैं और उनमें बारिश का पानी जमा हो जाने से डेंगू , मलेरिया , वायरल फीवर समेत तमाम मच्छर जनित घातक बीमारियों के लार्वा पैदा हो रहे हैं।
पत्रकार वार्ता में उंन्होने बताया कि पदयात्रा के दौरान सभी वार्डो में घर घर में लोग डेंगू और वायरल बुखार से पीड़ित मिले । लोग दवा और इलाज की समुचित व्यवस्था न होने से परेशान है। कई लोगों की मौत हो चुकी है । वहीं फॉगिंग और मच्छर नाशक दवाओं का छिड़काव न होने से लोगों में नाराजगी है। जहाँ सरकारी अस्पतालों में जांच किट और बेड का आभाव है वहीं निजी अस्पतालों में लूट मची है । हालत यह है कि इन बीमारियों ने कोरोना जैसे प्रकोप की शक्ल ले ली है डॉ सिंह ने कहा कि सरकार और प्रशासन कागजी घोषणाएं करने से बाज आये और इन बीमारियों से बचाव के कदम उठाए नहीं तो इसे लेकर हम सबको सड़क पर उतरने को बाध्य होना पड़ेगा ।
ओ पी सिंह ने अब तक की जन सम्पर्क पदयात्रा के अनुभव को साझा करते हुए बताया कि बेतहाशा मंहगाई , बेरोजगारी , भ्रष्टाचार से लोगो का जीना मुश्किल हो गया है वहीं भाजपा सरकार कोविड 19 महामारी के संकट काल में भी बिजली – पेट्रोल – डीजल – गैस की कीमतों में वृद्धि जनता को नींबू की तरह निचोड़ने में लगी है । स्मार्ट मीटर के जरिये मनमाना बिल वसूली जनता की जेब पर डाका डालने जैसा है । शहर में जहाँ स्मार्ट मीटर लगाए गए हरण वहाँ के नागरिक दुगना तिगुना बिल भुगतान को मजबूर हैं जबकि सामान्य मीटर में बिल म आ रहा है । तकनीकी विशेषज्ञ कमेटी की जांच में भी यह तथ्य सामने आ चुका है कि स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी है । उन्होंने स्मार्ट मीटरों को तत्काल हटाने की मांग करते हुए कहा कि जल्द ही इस सम्बंध में पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एम डी को ज्ञापन सौंपा जाएगा और इज़के खिलाफ़ व्यापक मुहिम की रूपरेखा तय की जाएगी ।
श्री सिंह ने अपना बूथ सबसे मजबूत अभियान की जानकारी देते हए बताया कि पदयात्रा का उद्देश्य हर बूथ पर भाजपा को करारी शिकस्त देने की तैयारी है । जनता ने भी योगी सरकार की विदाई का मन बना लिया है। 22 में बाइसिकल की जमीन मजबूत हो गई है ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *