उत्तर प्रदेश देश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

आज हर देशवासी करे ‘भारत जोड़ो आंदोलन’ का नेतृत्व: PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिये देशवासियों को संबोधित किया । यह रेडियो कार्यक्रम सुबह 11 बजे प्रसारित हुआ। इस कार्यक्रम को टीवी, फेसबुक, ट्विटर पेज और मोबाइल एप पर भी लाइव प्रसारित किया गया, बता दें कि आज ‘मन की बात’ का 79वां संस्करण था। मालूम हो कि ये कार्यक्रम हर महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होता है।

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि पर्व और त्योहार मनाते समय याद रखें, कोरोना अभी गया नहीं- पीएम मोदी मन की बात में पीएम मोदी ने लाइट हाउस प्रोजेक्‍ट की बात कही, उन्होंने कहा कि लाइट हाउस प्रोजेक्‍ट से आधुनिक तकनीक और इनोवेटिव तौर तरीकों का इस्‍तेमाल किया जाता है। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि- ये हमारा कर्तव्य है कि हम अपना काम ऐसे करें जो विविधताओं से हमारे भारत को जोड़ने में मददगार हो। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि- जैसे बापू के नेतृत्व में भारत छोड़ो आंदोलन चला था, वैसे ही आज हर देशवासी को भारत जोड़ो आंदोलन का नेतृत्व करना है। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि- इस बार 15 अगस्त को होने जा रहा है, ये एक प्रयास है- राष्ट्रगान से जुड़ा हुआ। सांस्कृतिक मंत्रालय की कोशिश है कि इस दिन ज्यादा-से-ज्यादा भारतवासी मिलकर राष्ट्रगान गाएं मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि-7 अगस्त को आने वाला National Handloom Day, इस दिन देश के विकास के लिए हों एकजुट, बुनकरों का करें समर्थन मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि अमृत महोत्सव में लें हिस्सा, स्वतंत्रा सेनानियों को करें याद। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि करगिल के वीरों को करें नमन, पढ़ें जवानों की शौर्य गाथा: पीएम मोदी मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि सोशल मीडिया पर ओलिंपिक खिलाड़ियों के सपॉर्ट के लिए हमारा विक्ट्री पंच कैंपने अब शुरू हो चुका है। आप भी अपनी टीम के साथ अपना विक्ट्री पंच शेयर करिए, इंडिया के लिए चीयर कीजिए। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि सकारात्मक विचारों और सुझावों के लिए भारत के युवाओं की ये सक्रियता मुझे आनंदित करती है। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि देशभक्ती की भावना हमको जोड़ती है, खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना जरूरी है। मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में तिरंगा देखकर पूरा देश रोमांचित है। हर देशवासी अपने खिलाड़ियों के लिए खुश है।

मालूम हो कि अपने 27 जून के कार्यक्रम ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने कहा था कि पूरा भारत कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है, पिछले 100 वर्षों के दौरान यह सबसे बड़ी महामारी है, कोरोना की दूसरी वेव में देश में ऑक्सीजन की मांग कई गुना बढ़ गई थी, ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए युद्धस्तर पर काम हुआ था। भारत कोरोना से जंग जीतने में जरूर सफल होगा। इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि कोरोना से लड़ाई में फ्रंटलाइन वर्कर्स की उल्लेखनीय भूमिका रही है। पूरा भारत उन्हें सलाम करता है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *