उत्तर प्रदेश देश लेटेस्ट न्यूज़

कोविड—19 के कारण मथुरा में बंद हुए मंदिरों के कपाट

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कोरोना वायरसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विभिन्न मंदिरों के संचालकों ने स्वयं ही भक्तजनों के दर्शन के लिए मंदिर के कपाट फिलहाल अलग-अलग समय तक के लिए बंद कर दिए हैं। मंदिर संचालन समिति के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

मथुरा के विश्व प्रसिद्ध कृष्ण जन्म स्थान परिसर के सभी मंदिर आगामी 24 मई तक बंद रहेंगे तो यमुना किनारे राजाधिराज बाजार में स्थित ठा. द्वारिकाधीश मंदिर भी अब 20 मई तक बंद रहेगा और कमोबेश यही स्थिति वृन्दावन के ठा. बांके बिहारी एवं अन्य मंदिरों की भी है।

गौरतलब है कि गत वर्ष लॉकडाउन के दौरान जहां सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से लगातार मंदिरों को बंद रखने की हिदायतें दी जाती रही थीं, वहीं इस बार मंदिर के प्रबंधक एवं सेवायत पुजारी आदि स्वयं ही मंदिर में बढ़ती संक्रमण की संभावना के मद्देनजर सरकार के समान ही मंदिर बंदी के दिन बढ़ाते जा रहे हैं।

मंदिरों के संचालन समिति के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कृष्ण जन्म स्थान के संभी मंदिर अब 24 मई तक बंद रहेंगे। वहीं ठा. द्वारिकाधीश मंदिर आगामी 20 मई तक बंद रहेगा। इसी प्रकार प्राचीन केशवदेव मंदिर भी 21 मई तक बंद रहेगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *