उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

वाराणसी में दो दिन बाद अच्छी बारिश के संकेत, तेज हवाओं ने सूरज की तपिश को किया शांत

वाराणसी। जिले में अगले दो दिन अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि दोपहर तक धूप-छांव का दौर जारी रहेगा। उसके बाद गर्मी से राहत मिल सकती है। आज सुबह से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। सुबह पार्कों और घाटों पर लोग नजर आए। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं हवाओं में नमी बढ़कर 90 फीसद तक पहुंच चुकी है, जिसके आधार मौसम विभाग ने भी बारिश के संकेत दिए हैं।

शहर उत्तरी में तेज बारिश तो दक्षिण में केवल बादल

इससे पहले रविवार को दोपहर भर तेज धूप के साथ गर्मी ने अच्छा खासा लोगों पर सितम ढाया, तो वहीं बनारस के उत्तरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शाम 4 बजे के बाद जोरदार बारिश हुई। जबकि शहर के दक्षिणी हिस्से में हल्की बूंदाबांदी से ही लोगों को संतोष करना पड़ा। एक ओर वरुणापार कचहरी, पांडेयपुर और आशापुर में बादलों ने खूब बारिश कराई तो वहीं लंका, बीएचयू और सामनेघाट में कुछ देर की फुहारों से मौसम शानदार बन गया।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने संकेत दिया है कि आगे भी कुछ दिनों तक बनारस में तेज धूप, बादल और बरसात का संयोग एक साथ बनता रहेगा। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दो दिन बाद पश्चिमी व पूर्वी यूपी में बारिश की संभावना काफी बेहतर है। इसका असर बनारस के वातावरण में भी देखा जाएगा। उन दिनों यहां पर तीन दिनों तक लगातार गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं मौसम विभाग भी पूर्वांचल के कई जिलो भारी बारिश की आशंका जता का अलर्ट जारी कर चुका है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *