उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ वाराणसी

5 घंटे के लिए 15 जुलाई को काशी पहुचेंगे PM,1 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 8 माह बाद आगामी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। तकरीबन 5 घंटे के काशी प्रवास के दर्शन के दौरान प्रधानमंत्री लगभग 750 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से तैयार परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही 415 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

जानकारी के अनुसार, सिगरा में 186 करोड़ रुपये की लागत से बन कर तैयार भारत और जापान की मित्रता के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का प्रधानमंत्री मोदी लोकार्पण करेंगे। इसके बाद यहीं से वाराणसी के अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

वाराणसी से ही UP के 9 जिलों में मेडिकल कॉलेजों का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में प्रधानमंत्री वाराणसी से ही उत्तर प्रदेश के 9 जिलों देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, गाजीपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर में बन कर तैयार हुए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण भी करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री बीएचयू स्थित सर सुंदर लाल चिकित्सालय में 45.50 करोड़ रुपये की लागत से बन कर तैयार 100 शैय्यायुक्त मैटर्निटी विंग और 29.63 करोड़ रुपये की लागत से बने रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थेल्मोलॉजी का निरीक्षण कर सकते हैं।

अधिकारियों के अनुसार रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में ही प्रधानमंत्री कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए शहर के प्रबुद्धवर्ग को भी संबोधित कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान कनवैंशन सेंटर में जापान सरकार का प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद रहेगा।

11 जुलाई की रात एसपीजी के अधिकारी आ जाएंगे शहर में

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर और उनका रूट प्लान निर्धारित करने के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के अधिकारी 11 जुलाई यानी रविवार की रात तक वाराणसी आ जाएंगे। एसपीजी के अधिकारियों के अलावा रविवार को ही केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी वाराणसी आ जाएंगे। उधर, वाराणसी कमिश्नरेट के अधिकारियों के द्वारा रविवार को प्रधानमंत्री के बाह्य सुरक्षा घेरे में तैनात होने वाले पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों का खाका भी खींचा जाएगा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *