लेटेस्ट न्यूज़ स्पोर्ट्स

IND VS ENG: भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया, अक्षर-अश्विन ने झटके 5-5 विकेट

नई दिल्ली। HBCNews.in

भारतीय क्रिकेट टीम ने आज मैच के चौथे दिन ही मेहमान इंग्लैंड को एक पारी और 25 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है। भारतीय टीम की इस जीत में आर अश्विन और अक्षऱ पटेल ने बेहद अहम भूमिका निभाई है। इन दोनों ही गेंदबाजों ने चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में पांच-पांच विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें: पीएम की पार्टी वालों ने महिला पत्रकार को नंगा कर नचाया और वीडियो भी बनाया

पंत के शतक ने बदला मैच का रुख:

भारत ने पहली पारी में ऋषभ पंत के शतक और वाशिंगटन सुंदर के नाबाद 96 रन की मदद से 365 रन बनाकर 160 रन की बढ़त ली थी। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 135 रन पर आउट हो गई। अक्षर ने 24 ओवर में 48 रन देकर पांच और मैच में नौ विकेट लिये जबकि अश्विन ने 22.5 ओवर में 47 रन देकर पांच और मैच में कुल आठ विकेट लिये। अश्विन ने इस श्रृंखला में 30 विकेट लिये और एक शतक समेत 180 रन भी बनाये।

यह भी पढ़ें: महिला ने नाबालिग का किया रेप, ट्यूशन पढ़ने जाता था लड़का

डेब्यू सीरीज में अक्षर पटेल ने छोड़ी छाप:

अक्षर ने इस श्रृंखला में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करके अपने प्रदर्शन की गहरी छाप छोड़ी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (30) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। डोम सिबली (3), जाक क्रॉली (5) और जॉनी बेयरस्टॉ (0) सहज नहीं दिखे जबकि बेन स्टोक्स (0) गेंद की उछाल का अनुमान नहीं लगा सके और गलत स्वीप शॉट खेलकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें: सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए गदहों को मारकर खा रहे हैं लोग

टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला:

इसके साथ ही भारत ने सीरीज 3-1 से जीतकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाया। जून में लॉडर्स पर होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये इस मैच में ड्रॉ की जरूरत थी लेकिन अक्षर और अश्विन ने दूसरी पारी में पांच पांच विकेट लेकर तीसरे ही दिन भारत को धमाकेदार जीत दिलाई। इसी के साथ आस्ट्रेलिया का विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *