उत्तर प्रदेश क्राइम लेटेस्ट न्यूज़

कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

प्रयागराज|  गंगापार स्थित झूसी थानांतर्गत कनिहार गांव में मंगलवार की देर रात यूथ कांग्रेस से जुड़े नेता मोहम्मद अकरम (32) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि उसके सगे मामा ने ही साथी के साथ मिलकर हत्या की है। गोली लगने के बाद परिजन अकरम को अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर SSP सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, SP गंगापार धवल जायसवाल समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। परिवार वालों ने अकरम के मामा रईस उर्फ पिंटू व उसके बेटे व दोस्त करिया बिंद के खिलाफ केस दर्ज कराया है। हत्या के पीछे जमीनी विवाद बताया जा रहा है।

कांग्रेस नेता का मामा से पांच बीघे जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

मोहम्मद अकरम यूथ कांग्रेस का सक्रिय कार्यकर्ता था। इस समय कांग्रेस के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र का उपाध्यक्ष था। अकरम बचपन से अपने भाई के साथ मामा के घर पर रहता था। बताया जा रहा है कि मामा रईस ने करीब पांच साल पहले अकरम के नाम पर गांव में लाखों की रुपये की जमीन खरीदी थी। इसके बाद मामा ने अकरम से कहा कि जमीन उसके नाम ट्रांसफर कर दे। इसी बीच अकरम प्रापर्टी डीलिंग का काम शुरू कर दिया और खुद को कांग्रेस पार्टी से जोड़ दिया। अकरम का मामा लगातार उस पर जमीन वापस करने का दबाव बना रहा था लेकिन अकरम जमीन देने को तैयार नही था। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो रहा था।

किराने की दुकान पर सामान लेने पैदल जा रहा था रात में अकरम मंगलवार रात अकरम अकेले ही गांव में ही कुछ सामान लेने के पैदल जा रहा था। इसी दौरान घात लगाए बैठे बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगते ही अकरम जमीन पर गिर पड़ा तो हमलावर भाग निकले। आनन-फानन उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान रात में करीब उसकी मौत हो गई। इस संबंध में SP गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि घरवालों ने मृतक के मामा, उसके बेटे समेत तीन पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *