उत्तर प्रदेश देश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

कोराना के फर्जी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पर कैबिनेट मंत्री ने लैब में छापेमारी की , 4 गिरफ्तार

ऋषिकेश। फर्जी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट के सहारे हरियाणा से टिहरी जनपद में घुस रहे लोगों की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने ऋषिकेश के ढालवाला स्थित पुलिस चेक पोस्ट पर तैनात एक लैब की पिकेट पर अचानक छापेमारी की। मौके पर पुलिस और मंत्री को देख लैब संचालकों में हड़कंप मच गया। इस दौरान लैब की पिकेट पर संदिग्ध किट भी मिलने की जानकारी मिली है जिन्हें पुलिस ने जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया।

बताया जा रहा है कि फर्जी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट देने की एवज में लोगों से 1,000 रुपए वसूले जा रहे थे। रिपोर्ट देने के लिए भी मात्र 1 घंटे का समय लिया जा रहा था। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि इस प्रकार की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। मंत्री ने दावा किया कि जांच में जो भी संलिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट के सहारे क्षेत्र में पहुंचने वाले लोगों की वजह से जहां कोविड-19 के संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है, वहीं सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में भी इसका असर देखा जा रहा है। अब यह भी आशंका जताई जा रही है कि रिपोर्ट देने वाली लैब के साथ दूसरी लैब के संचालकों की मिलीभगत भी हो सकती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *