उत्तर प्रदेश प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़

फेरों के दौरान दुल्हन की हार्ट अटैक से मौत, छोटी बहन से करा दी गई शादी

इटावा। जिले के इटावा में शादी समारोह का माहौल उस समय मातम में बदल गया जब शादी की रस्मों में बंधने जा रही दुल्हन की अचानक हार्ट अटैक पड़ने से मौत हो गई। शादी की सभी रस्में पूरी हो रही थीं तभी अचानक दुल्हन को चक्कर आ गया और दुल्हन मंडप में ही गिर गई। आनन-फानन में दुल्हन को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद दुल्हन की छोटी बहन से लड़के शादी करा दी गई।

वरमाला पड़ चुकी थी…मांग भरी जा चुकी थी

दरअसल इटावा के थाना भरथना क्षेत्र के ग्राम समसपुर में मंगलवार को दुल्हन सुरभि पुत्री स्वर्गीय रमापति की शादी मंजेश कुमार पुत्र अनिल कुमार ग्राम नवाली चितभवन इटावा के साथ हो ही थी। मंगलवार की रात करीब 8.30 बजे से द्वारचार के साथ शुरू हुई रस्मों में वरमाला, मांग भराई समेत कई रस्में पूरी हो चुकी थीं।

मंडप में फेरों की तैयारी हो रही थी

मंडप में फेरों की तैयारी हो रही थी इसी बीच करीब रात करीब 2.30 बजे दुल्हन सुरभि अचानक बेहोश हो गई। दुल्हन के बेहोश होते ही शादी वाले घर में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में परिजन दुल्हन को गांव के एक डॉक्टर के पास ले गए। जहां चिकित्सक ने जांच पड़ताल कर दुल्हन मृत घोषित कर दिया।

छोटी बहन ने फेरे लिए

दुल्हन की मौत के बाद वर और वधू पक्ष की आपसी सहमति से छोटी बहन को मंडप में बैठाया गया और दूल्हे के साथ उसकी शादी करा दी। घर में एक तरफ बड़ी बहन सुरभि का शव रखा रखा रहा और छोटी बहिन निशा को दुल्हन बनना पड़ा। जिसके बाद दूल्हे के साथ बाकी बची शादी की रस्मों को पीरा कर निशा ने सात फेरे लिए।

एक ही दिन में बड़ी बेटी की अर्थी और छोटी की डोली उठी

परिजनों ने निशा और दूल्हा मंजेश के सात फेरे पूरे कराकर बुधवार की सुबह ससुराल के लिए विदा किया। बाद में बड़ी बहिन सुरभि के शव का अन्तिम संस्कार किया। ह्रदय को झकझोर देने वाली ऐसी दुखद घटना से परिवारीजनों के साथ-साथ पूरा गांव शोक में है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *