उत्तर प्रदेश लेटेस्ट न्यूज़ सेहत

लखनऊ में 24 घंटे में कोविड से 4 लोगों की मौत

लखनऊ में कोरोनावायरस ने गंभीर रूप ले लिया है। 24 घंटे के दौरान चार कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोनावायरस के संबंध में सर्विलांस एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 9777 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे हैं।

करीब दो माह से लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की मौत की रफ्तार काफी धीमी थी। इससे पहले 22 जनवरी को पांच मरीजों ने दम तोड़ा था। इसके बाद अधिकारियों ने संक्रमितों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए थे। अधिकारियों की सख्ती के बाद मरीजों की मौत का ग्राफ एकदम से घट गया था। एक या दो मरीज ही दम तोड़ रहे थे। विभिन्न अस्पतालों में भर्ती चार मरीजों की सांसें थम गईं।

कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। 220 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। वहीं मरीजों के ठीक होने का सिलसिला काफी धीमा है। कुल 22 मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है। ठीक होने वालों का ग्राफ पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जाहिर की है।

वायरस तेजी से नए इलाकों को अपनी आगोश में ले रहा है। अलीगंज में सबसे ज्यादा 22 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। वहीं, पुराने लखनऊ चौक में 11 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इंदिरा नगर 20, गोमती नगर 12, हजरतगंज 12, अलीगंज 22, आलमबाग 13, तालकटोरा और, महानगर में 13-13 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *